Advertisement
02 December 2021

दिल्ली में कल से अगले आदेश तक बंद स्कूल, सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केजरीवाल सरकार का ऐलान

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण की समस्या की वजह से स्कूलों को दोबारा बंद कर दिया गया है। केजरीवाल सरकार का यह आदेश शुक्रवार से लागू होगा। दिल्ली-एनसीआर में पिछले एक महीने से प्रदूषण स्तर के लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जिसे देखते हुए यह फैसला किया जा रहा है।

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने स्कूलों के बंद किए जाने की जानकारी देते हुए कहा , 'वर्तमान में प्रदूषण के स्तर के कारण दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे।'

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनावाई कर रहा है। कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई कर प्रदूषण के बीच स्कूलों को खोलने का मुद्दा उठाया। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा कि प्रदूषण के बीच स्कूलों को क्यों खोल दिया गया? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि बढ़े लोग घर से काम कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में बच्चे सुबह धुंध में स्कून क्यों जा रहे हैं।

Advertisement

उच्चतम न्यायालय ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक यदि स्कूल भेना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो न भेंजे। कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वह स्कूल और ऑफिस खोलने को लेकर अपना पक्ष रखे। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली सरकार, दिल्ली स्कूल, दिल्ली प्रदूषण, गोपाल राय, Supreme Court, Government of Delhi, Delhi School, Delhi Pollution, Gopal Rai
OUTLOOK 02 December, 2021
Advertisement