Advertisement
18 July 2020

कश्मीर में 24 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों की दूसरी कार्रवाई, एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार यानि आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़ है, जिसमें सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में कश्मीर घाटी में 6 आतंकवादी मारे गिराए हैं।

बताया जा रहा है कि जब सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली, तो पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

इससे पहले शुक्रवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की थी। कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ उस समय देखने को मिली है, जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

Advertisement

जम्मू और कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को बताया था कि  मुठभेड़ में सेना के तीन जवान घायल हो गए और उन्हें सेना के अस्पताल में पहुंचाया गया। मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से हैं।

बता दें कि इस महीने 7 मुठभेड़ में अब तक लगभग 14 आतंकी मारे जा चुके हैं। 13 जुलाई को अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के 2 सदस्य मारे गए। इनमें से एक पाकिस्तानी था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कश्मीर, 24 घंटे, आतंक, सुरक्षाबल, दूसरा एक्शन, एनकाउंटर, तीन आतंकी, ढेर, Second action, security forces, terror, Kashmir, within 24 hours, three terrorists, killed, in encounter
OUTLOOK 18 July, 2020
Advertisement