Advertisement
19 March 2015

शिवसेना एलबीटी रद्द करने पर चाहती है स्पष्टीकरण

गूगल

शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा गया है, मुंबई को छोड़कर एलबीटी को जब खत्म किया जा रहा है,  ऐसे में 26 अन्य निगमों को 6,195 करोड़ रूपये का नुकसान होगा। वित्त मंत्री ने कहा कि इस नुकसान की भरपाई वैट पर अधिभार के जरिए पूरी होगी। अब सरकार को यह साफ करने की जरूरत है कि कितना नुकसान होगा और उसे किस तरह दूर किया जाएगा।

हालांकि, मुंबई मेट्रो-3 रेल परियोजना को विकसित करने के लिए पर्याप्त राशि आवंटित की गई है, पर सरकार के लिए यह बेहतर होगा कि मुंबई के बाशिंदों से संबंधित अन्य चीजों पर भी गौर किया जाए। इसमें कहा गया है, बजट में प्रस्तावित तटीय सड़क परियोजना के लिए कोष का आवंटन, मुंबई की बीडीडी चाल की पुनर्विकास योजना, मिल मजदूरों के मकानों के लिए आर्थिक प्रावधान होना चाहिए था।

शिवसेना ने कहा है कि हालांकि, राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने यह साफ किया है कि इस साल का बजट खर्चे पर नहीं बल्कि लक्ष्य पूरे करने पर आधारित है, ऐसे में सरकार को गंभीरता से इसे हासिल करने के लिए काम करना होगा। सामना में कहा गया है कि पूर्व की कांग्रेस-राकांपा सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य सरकार का खजाना खाली हो चुका है और इसके बावजूद कई योजनाओं की घोषणा कर कुल मिलाकर एक सुरक्षित बजट पेश किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शिवसेना, एलबीटी, महाराष्ट्र, भाजपा, मुखपत्र सामना, सुधीर मुनगंटीवार, मुंबई बजट
OUTLOOK 19 March, 2015
Advertisement