Advertisement
28 July 2018

वाराणसी पुल हादसे में यूपी सरकार की कार्रवाई, 7 इंजीनियर गिरफ्तार

File Photo

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 15 मई को निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरने के कारण हुई 18 लोगों की मौत के बाद शनिवार को पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। वाराणसी हादसे के करीब ढाई महीने बाद पुलिस ने हादसे के जिम्मेदार सात इंजीनियर और एक ठेकेदार को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने इन गिरफ्तारियों की पुष्टि की है।

पुलिस के मुताबिक, वाराणसी हादसे के मामले में दर्ज केस के तहत शनिवार को पूर्व चीफ प्रॉजेक्ट मैनेजर गेंदालाल, के आर सूदन, एई राजेंद्र सिंह, एई राम तपस्या यादव, जेई लालचंद सिंह, जेई राजेश पाल और ठेकेदार साहेब हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा चीफ प्रॉजेक्ट मैनेजर एससी तिवारी को भी पुलिस हिरासत में लिया गया है। इन गिरफ्तारियों के बाद जांच अधिकारी अब इन सभी से हादसे के पीछे की वजह को लेकर कड़ी पूछताछ कर रहे हैं।

15 मई को वाराणसी में हुए पुल हादसे के बाद योगी सरकार ने इसकी जांच के लिए एक विशेष कमेटी का गठन किया था। इसके अलावा हादसे का जिम्मेदार मानते हुए सेतु निगम के कई अफसरों पर भी कार्रवाई की गई थी। हालांकि पूर्व में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कई दिनों तक हादसे के जिम्मेदार अफसरों की गिरफ्तारी नहीं हुई थी, जिसके बाद विपक्षी दलों के नेताओं ने इसे लेकर सरकार पर निशाना भी साधा था।

Advertisement

15 मई को वाराणसी में कैंट स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिर जाने के कारण कई लोग इसके नीचे दब गए थे। इस घटना में 18 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Seven engineers, varanasi, bridge collapse incident, 18 people died
OUTLOOK 28 July, 2018
Advertisement