Advertisement
10 August 2018

दिल्ली के स्कूल में 6 साल की बच्ची से रेप, एनएचआरसी ने मुख्य सचिव और पुलिस आयुक्त को जारी किया नोटिस

Demo Pic

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में एक सरकारी स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा से बलात्कार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि बताया कि यहां के मंदिर मार्ग इलाके में एन पी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया। आरोपी इलेक्ट्रिशियन ने स्कूल में वाटर पंप हाउस के पास इस घटना को अंजाम दिया है। आरोपी इलेक्ट्रिशियन की पहचान राम आसरे (37) के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार करके मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि इलेक्ट्रिशियन ने बालिका को मुंह दबाकर ले गया और वारदात को अंजाम दिया। उसने किसी को नहीं बताने के लिए बालिका को धमकी भी दी है। यह स्कूल उत्तरी दिल्ली निगम परिषद (एनडीएमसी) के अंतर्गत आता है। बालिका के अभिभावकों की ओर से पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद यह मामला गुरुवार को सामने आया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव और पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। एचएचआरसी नोटिस में कहा है कि मीडिया की जो रिपोर्ट आई है यदि वह सत्य है तो यह मानवाधिकार का मामला है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस आयुक्त को नोटिस भेजकर चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है। मुख्य सचिव से आशा की जाती है कि वह इस बारे में सूचित करेंगे कि छात्रों की सुरक्षा के लिए अधिकारियों ने जो दिशानिर्देश दिए हुए हैं, क्या उसका दिल्ली के स्कूलों में पालन किया जा रहा है।

Advertisement

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालिवाल ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए दोषी को जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में छह महीने के अंदर दोषी को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। मालिवाल ने कहा कि इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस तथा स्कूल प्रशासन को नोटिस जारी किया गया है और उनसे विस्तृत जानकारी मांगी गयी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Police, arrested charges of sexually assaulting, 6 years student, government school
OUTLOOK 10 August, 2018
Advertisement