Advertisement
30 May 2024

दिल्ली एयरपोर्ट पर गोल्ड स्मगलिंग करते पकड़ा गया शशि थरूर का पीए? कांग्रेस सांसद ने कहा- 'एक्शन हो'

कथित सोने की तस्करी के मामले में दिल्ली सीमा शुल्क द्वारा दो लोगों को हिरासत में लेने के बाद, जिनमें से एक ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर का निजी सहायक होने का दावा किया, कांग्रेस नेता ने किसी भी कथित गलत काम से खुद को दूर कर लिया। उन्होंने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए।

थरूर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हिरासत में लिया गया व्यक्ति उनके स्टाफ का पूर्व सदस्य है जो उन्हें अंशकालिक सेवा प्रदान करता रहा है। उन्होंने किसी भी आवश्यक कार्रवाई करने के प्रयासों में अधिकारियों को अपना समर्थन भी दिया।

कांग्रेस सांसद ने एक्स पर पोस्ट किया, "जब मैं चुनाव प्रचार के लिए धर्मशाला में था, तो मुझे अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर झटका लगा, जो हवाई अड्डे की सुविधा सहायता के मामले में मुझे अंशकालिक सेवा प्रदान कर रहा था। वह 72 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति हैं। बार-बार डायलिसिस किया जाता था और अनुकंपा के आधार पर अंशकालिक आधार पर रखा जाता था।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "मैं किसी भी कथित गलत काम की निंदा नहीं करता हूं और मामले की जांच के लिए कोई भी आवश्यक कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों में उनका पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।"

इससे पहले, दिल्ली सीमा शुल्क ने कथित सोने की तस्करी के एक मामले में बुधवार को दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो लोगों को हिरासत में लिया। सीमा शुल्क के सूत्रों के अनुसार, हिरासत में लिए गए लोगों में से एक ने अपनी पहचान शिव कुमार प्रसाद के रूप में बताई और दावा किया कि वह शशि थरूर का निजी सहायक है।

शिव कुमार प्रसाद दुबई से आये एक व्यक्ति को रिसीव करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट आये थे. यात्री होने पर दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रसाद को करीब 500 ग्राम सोना सौंपने की कोशिश कर रहा था।

सूत्रों ने कहा, "प्रसाद के पास हवाईअड्डा प्रवेश है। परमिट कार्ड जो उन्हें हवाईअड्डा परिसर तक पहुंचने की इजाजत देता है। उन्होंने हवाईअड्डा परिसर में प्रवेश किया और यात्री के साथ पकड़े जाने पर एक पैकेट प्राप्त कर रहे थे।"

सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि प्रसाद और यात्री दोनों को हिरासत में लिया गया और उनके कब्जे से 500 ग्राम सोना बरामद किया गया। सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और उनकी साख का सत्यापन किया जा चुका है।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शशि थरूर के कथित सहयोगी की हिरासत पर रिपोर्ट के संदर्भ में कांग्रेस और सीपीएम की आलोचना करते हुए उन्हें "गॉड तस्करों का गठबंधन" करार दिया।

चंद्रशेखर ने एक्स पर कहा, "पहले मुख्यमंत्री सचिव सोने की तस्करी में शामिल थे, अब कांग्रेस सांसद "सहयोगी"/पीए को सोने की तस्करी के लिए हिरासत में लिया गया। सीपीएम और कांग्रेस - दोनों आईएनडीआई गठबंधन सोने के तस्करों के गठबंधन में भागीदार हैं।"

चंद्रशेखर तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं और उन्हें पूर्व राजनयिक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता थरूर से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जो तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 88 निर्वाचन क्षेत्रों के साथ-साथ केरल के सभी 20 लोकसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान पूरा हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shashi tharoor, congress mp, kerala Thiruvananthapuram, delhi airport, gold smuggling
OUTLOOK 30 May, 2024
Advertisement