Advertisement
25 August 2020

शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ी, मेदांता में भर्ती होने दिल्‍ली रवाना

झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री, झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन तबीयत बिगड़ने के बाद बोकारो के रास्‍ते दिल्‍ली के लिए रवाना हो गये हैं।

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन और उनकी पत्‍नी शुक्रवार की रात जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। उसके बाद दोनों होम आइसोलेशन में डॉक्‍टरों की गहन निगरानी में थे। 76 साल के शिबू सोरेन को सांस लेने में परेशानी हुई तो सोमवार को उन्‍हें रांची में ही मेदांता अस्‍पताल में एडमिट करा दिया गया था।

तीन चिकित्‍सक लगातार उनके सेहत की निगरानी रख रहे थे। तबीयत स्थिर बनी हुई थी। बेहतर चिकित्‍सा के ख्‍याल से उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता में एडमिट कराने का निर्णय किया गया। मंगलवार दोपहर वे बोकारो के रास्‍ते दिल्‍ली जाने के लिए रांची से रवाना हो गये।

उनके साथ चिकित्‍सकों की टीम के साथ मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन भी थे। मुख्‍यमंत्री आवास सूत्रों के अनुसार सांस लेने में दिक्‍कत के कारण एयर एंबुलेंस से ले जाने की स्थिति नहीं थी इसलिए ट्रेन से ही दिल्‍ली ले जाने का निर्णय किया गया। सड़क मार्ग से वे एंबुलेंस से बोकारो गये हैं, वहां से सैलून से बुधवार को दिल्‍ली पहुंचेंगे। भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍सप्रेस से उन्‍हें ले जाया जा रहा है। उनके साथ चिकित्‍सक सहित करीब एक दर्जन सहयोगी भी हैं।

Advertisement

उम्र के साथ दिशोम गुरू की सेहत को लेकर दूसरे तरह की परेशानी भी है इसलिए विशेष एहतियात बरता जा रहा है। बता दें कि हेमंत सोरेन खुद आशंका को लेकर तीन बार कोरोना को लेकर अपनी जांच करा चुके हैं मगर तीनो बार रिपोर्ट निगेटिव आई।

वहीं उनके कैबिनेट के तीन सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं जिसमें पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री मिथलेश ठाकुर ठीक हो गये। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता रिम्‍स ( राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्‍थान ) रांची में एडमिट हैं जबकि कृषि मंत्री बादल पत्रलेख होम आइसोलेशन में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: झारखंड, शिबू सोरेन, तबीयत बिगड़ी, मेदांता, दिल्‍ली रवाना, Shibu Soren, health deteriorated, Delhi, admitted to Medanta
OUTLOOK 25 August, 2020
Advertisement