Advertisement
27 March 2018

शिवराज ने दिए पत्रकार की मौत की सीबीआइ जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज पत्रकार संदीप शर्मा की मौत की जांच सीबीआइ से कराने की घोषणा की है। चौहान ने दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा देते हुए कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। शर्मा की मौत भिंड में रविवार को ट्रक से कुचलकर हो गई थी।

इस बीच, ट्रक डाइवर को सोमवार की रात भिंड से गिरफ्तार कर लिया गया। ड्राइवर ने बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब वह एक महिला को बचाने की कोशिश कर रहा था।  पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी से पूछताछ भी जारी है।

एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल के पत्रकार शर्मा ने मध्य प्रदेश में रेत माफिया और एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन किया था। इसके बाद से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी। संदीप ने सुरक्षा की मांग भी की थी। इस वजह से पत्रकार की मौत पर सवाल उठने लगे। संदीप की हत्या की आशंका भी जाहिर की जा रही है।

Advertisement

संदीप शर्मा रविवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे। भिंड कोतवाली से कुछ कदम पहले एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। ट्रक द्वारा कुचले जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। संदीप को तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उधर ट्रक खाली होने की वजह से ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

उन्हें कुचलने वाले ट्रक को पुलिस ने बरामद कर लिया है। संदीप के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा दो छोटे बच्चे हैं। जानकारी के मुताबिक, संदीप ने जिस पुलिस अधिकारी के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन किया था उसने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Journalist, death, sandeep, cbi, probe, Shivraj, Chouhan
OUTLOOK 27 March, 2018
Advertisement