Advertisement
22 April 2021

मध्य प्रदेश: रेमडेसिवीर की कालाबाजारी, खिलवाड़ कर रहे लोगों पर रासुका लगाने का आदेश

file photo

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध रासुका के तहत कार्यवाही की जाए तथा ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में गलत अफवाह उड़ाने वालों और भ्रामक जानकारियाँ देने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही हो।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने निवास से कोरोना संक्रमण की स्थिति पर वर्चुअली उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि कोरोना कर्फ्यू के लिए जिस तरह से जनता आगे आई है और सभी ने सहयोग किया है, उससे संक्रमण फैलने की गति कम हुई है। जनता के साथ जनता के सहयोग से कोरोना कर्फ्यू को बनाए रखना जरूरी है। हमारा लक्ष्य प्रदेश की जनता को संक्रमण से बचाना है। अतः घर पर ही रहें अनावश्यक बाहर नहीं निकले और संक्रमण की चैन को तोड़े। हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश के पॉजिटिव हुए लोगों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए डीआरडीओ सहित केंद्र सरकार स्तर पर लगातार बातचीत जारी है। ऑक्सीजन की आपूर्ति में हर संभव सहयोग मिल रहा है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और इलाज की व्यवस्था के संबंध में मंत्रियों को सौंपे गए दायित्व का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए योग से निरोग कार्यक्रम और काढ़ा वितरण जैसी गतिविधियाँ आरंभ की जा रही हैं। प्रदेश में टीकाकरण को गति दी जा रही है। वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करना आवश्यक है। एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रेमडेसिवीर की कालाबाजारी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश में रेमडेसिवीर की कमी, कोरोना संक्रमण, Black marketing of Remedisvir, Chief Minister Shivraj Singh Chauhan, Remedesivir deficiency in Madhya Pradesh, Corona infection
OUTLOOK 22 April, 2021
Advertisement