Advertisement
02 June 2022

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का किया रुख, जानें क्या है वजह

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बुधवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का रुख किया। बिश्नोई पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में संलिप्त होने का शक है।

बिश्नोई ने दिल्ली हाईकोर्ट से अपनी याचिका वापस लिए जाने के बाद पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का रुख किया। बिश्नोई ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर अपनी वह याचिका वापस ले ली जिसमें उसने पंजाब पुलिस द्वारा ‘‘फर्जी मुठभेड़’’ की आशंका के चलते आवश्यक सुरक्षा देने का अनुरोध किया था।

पंजाब पुलिस के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का हाथ था। मौजूदा समय में लॉरेंस बिश्नोई एक लोक सेवक पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की हिरासत में है।

Advertisement

वकील संग्राम सरांव और शुभप्रीत कौर के माध्यम से दायर याचिका में बिश्नोई ने हाईकोर्ट से मानसा में न्यायिक मजिस्ट्रेट को उसे पंजाब की जांच एजेंसी की हिरासत में सौंपे जाने से रोके जाने का निर्देश देने का अनुरोध किया।

याचिकाकर्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेंस/ऑनलाइन माध्यम से नयी दिल्ली की तिहाड़ जेल से ही उससे पूछताछ किए जाने के संबंध में उचित निर्देश देने की गुहार लगाई। याचिकाकर्ता ने कहा कि उसकी जान को खतरा है और पेशी के दौरान अथवा मानसा में दर्ज प्राथमिकी के चलते हिरासत में लिए जाने के दौरान उसे नुकसान पहुंचाया जा सकता है। बिश्नोई (35) ने याचिका में दावा किया कि उसे गायक मूसेवाला हत्याकांड में फर्जी तरीके से फंसाया जा रहा है।

बता दें कि पंजाब के मानसा जिले में रविवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा वापस ली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sidhu Moosewala Murder, Sidhu Moosewala's killing, Gangster Lawrence Bishnoi, Punjab & Haryana HC
OUTLOOK 02 June, 2022
Advertisement