Advertisement
23 June 2015

मानव सेवा को समर्पित सिस्टर निर्मला का निधन

PTI

 

कोलकाता। मिशनरीज आॅफ चैरिटी के एक अधिकारी ने बताया कि सिस्टर निर्मला पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थीं और उनकी सेहत लगातार गिरती जा रही थी। उनका पार्थिव शरीर कल सुबह मदर हाउस लाया जाएगा और शाम चार बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अधिकारी ने कहा,जो कोई उनको श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता है वो कल मदर हाउस पहुंच सकता है।

मदर टेरेसा के निधन के छह महीने पहले 13 मार्च,1997 को सिस्टर निर्मला को मिशनरीज आॅफ चैरिटी का सुपीरियर जनरल चुना गया था। कोलकाता में अप्रैल, 2009 में हुई जनरल चैप्टर की बैठक में सिस्टर निर्मला के बाद सिस्टर मैरी प्रेमा को सुपीरियर जनरल बनाने का फैसला हुआ था।

Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्राी ममता बनर्जी ने सिस्टर निर्मला के निधन पर शोक प्रकट किया है। ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा कि मदर टेरेसा के बाद मिशनरीज आॅफ चैरिटी का नेतृत्व करने वाली सिस्टर निर्मला के निधन से दुखी हूं। कोलकाता समेत विश्व उनकी कमी महसूस करेगा। सीस्टर निर्मला ने मदर टेरेसा के बताए रास्ते पर चलते हुए अपना पूरा जीवन मानव सेवा के कार्यों में लगा दिया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: MOTHER TERESA, SISTER NIRMALA, KOLKATA, MISSINARY OF CHARITIES, मदर टेरेसा, सिस्टर निर्मला, कोलकाता, मिशनरीज ऑफ चैरीटीज
OUTLOOK 23 June, 2015
Advertisement