Advertisement
05 April 2020

तब्लीगी जमात के 6 लोगों में कोविड-19 पॉजिटिव के बाद कानपुर के 6 इलाके 'रेड जोन' घोषित

File Photo

कानपुर के 6 इलाके को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। अधिकारी के मुताबिक इस जिले में 6 तब्लीगी जमात के लोगों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है,जिसमें दो विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। जिला मजिस्ट्रेट ब्रह्मदेव राम तिवारी के मुताबिक चमनगंज में हलीम प्राथमिक मस्जिद, कर्नलगंज में हुमायूँ मस्जिद, बाबूपुरवा में सुफा मस्जिद, सजेटी में बरिपाल गाँव में बड़ी मस्जिद, नौबस्ता और घाटमपुर में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से आए जमाती सदस्यों में  6 का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद इन इलाकों को 'रेड जोन' घोषित सील कर दिया गया है और ड्रोन से निगरानी की जा रही है। घोषित हॉटस्पॉट इलाके के लगभग एक किलोमीटर के क्षेत्र पर बैरिकेटिंग कर दी गई है।

निजामुद्दीन से लौटे थे 31 लोग, दो विदेशी शामिल

कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक शुक्ला ने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन से 31 लोग लौटे थे। उन्होंने आगे कहा, "लाला लाजपत राय अस्पताल में 22 लोगों को भर्ती कराया गया है। इनमें से 6 का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। जबकि नौ उर्सुला अस्पताल में भर्ती हैं।" डॉ. शुक्ला के मुताबिक जो लोग इन जमातियों के संपर्क में आए हैं, उनसे अनुरोध किया गया है की वो स्वयं की पहचान करें।

Advertisement

तब्लीगी जमात की वजह से बढ़े अधिकांश मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों में, ज्यादा मामले तब्लीगी जमात और इसके संपर्क में आए लोग हैं। अब तक करीब 9 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। 

राज्य में अब तक इतने मामले

राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में अब तक 234 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं। जिसमें से इस वक्त 211 एक्टिव मामले हैं। वहीं अब तक राज्य में इस वायरस से 2 दो लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मामला नोएडा से सामने आया है।

देश में कोरोना का आंकड़ा 3374 पहुंचा

वहीं, रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना के अब तक 3374 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 79 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है। सिर्फ 24 घंटे में कोरोना के  472 नए मामले सामने आए हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Six areas of Kanpur, declared red zone, 6 Tableeghi Jamaat, COVID-19 Positive
OUTLOOK 05 April, 2020
Advertisement