Advertisement
18 March 2019

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में LoC पर पाक सेना की फायरिंग, एक जवान शहीद, तीन घायल

File Photo

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को लगातार दूसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। पाक सेना की तरफ से सुबह 5.30 बजे एलओसी पर राजौरी में स्थित सुंदरबनी सेक्टर में फायरिंग की गई। 

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सीज फायर तोड़ने की जवाबी कार्रवाई में मेंढर सेक्टर के पास बलनोई स्थित पाकिस्तानी पोस्ट को उड़ा दिए थे। भारत की इस जवाबी कार्रवाई में कई पाक सैनिकों के घायल होने की खबर भी आई थी।

मोगा का रहने वाला था करमजीत

Advertisement

हमले में शहीद हुआ राइफल मैन करमजीत सिंह (24) पंजाब के मोगा जिले के जनेर गांव का रहने वाला था। परिवार में उसके बाद अब माता-पिता बचे हैं। सेना के प्रवक्ता का कहना है कि करमजीत बहादुर जवान था।

पुलवामा हमले में शहीद हो गए थे 40 जवान

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर भारत के हवाई हमले के बाद से ही सीमा पर तनाव बना हुआ है। तब से राज्य में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन की 100 से अधिक घटनाओं में पाकिस्तानी सेना ने दर्जनों गांवों को निशाना बनाया है जिसमें एक परिवार के तीन सदस्यों समेत चार आम लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Soldier Killed, Three Injured, Pakistan Firing, Along LoC, Jammu And Kashmir's Rajouri
OUTLOOK 18 March, 2019
Advertisement