Advertisement
13 July 2022

23-24 जुलाई को भोपाल में होगी राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत', ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

महान क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती पर आगामी 23-24 जुलाई को भोपाल में मध्यप्रदेश शासन द्वारा राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के युवाओं से बड़ी संख्या में 'यूथ महापंचायत' से जुड़कर अपने अभिनव विचारों से आत्म-निर्भर और स्वर्णिम मध्यप्रदेश के निर्माण में सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ‘यूथ महापंचायत’ का उद्देश्य युवाओं को आदर्श युवा बनाना है।

युवाओं का नेतृत्व कौशल विकसित करने के लिए मंच

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 'यूथ महापंचायत' का उद्देश्य शहीद चंद्रशेखर आजाद की विरासत को आगे बढ़ाते हुए मध्यप्रदेश के उत्साही युवाओं को साथ लाकर एक मंच प्रदान करना है, जिससे वे राज्य, देश और दुनिया की सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियों की पहचान कर हरसंभव समाधान सुझाएं। इस महापंचायत में प्रदेश के सभी जिलों में होने वाली यूथ पंचायत से चयनित आदर्श युवा और उनके प्रेरक शामिल होंगे। दो दिवसीय इस आयोजन के जरिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के विजन में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही उनमें नेतृत्व कौशल भी विकसित किया जाएगा।

Advertisement

यहां करना होगा रजिस्ट्रेशन, ये है आखिरी तारीख

राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' में भाग लेने वाले युवाओं का चयन 16 जुलाई 2022 को प्रदेश के सभी जिलों में होने वाले ग्रुप डिस्कशन के आधार पर होगा। समूह चर्चा कई विषयों पर आयोजित की जाएगी। इच्छुक युवा इसके लिए mp.mygov.in के जरिए लिंक https://mp.mygov.in/group-issue/register-participate-youth-mahapanchayat-campaign/ पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ये जानना भी जरूरी है कि जिला स्तरीय 'यूथ महापंचायत' के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2022 है।

अच्छे प्रदर्शन पर मिलेगा पुरस्कार

प्रदर्शन के आधार पर हर जिले से टॉप 6 युवाओं का सेलेक्शन 23-24 जुलाई को भोपाल में होने वाली राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' के लिए किया जाएगा। ‘यूथ महापंचायत’ में विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले युवाओं की उपस्थिति में विचार-विमर्श के विभिन्न सत्र होंगे । इनमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवाओं और उनके प्रेरकों को पुरस्कृत किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Youth Mahapanchayat', Bhopal, 23-24 July, register like this
OUTLOOK 13 July, 2022
Advertisement