Advertisement
11 June 2018

बीजेपी सांसद डीपी वत्स ने कहा- केस वापस लेने के बजाय पत्थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए

ANI

कश्मीर में पत्थरबाजी कर रहे युवाओं को लेकर सोमवार को भाजपा सांसद डी.पी. वत्स ने विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने कहा है कि पत्थरबाजों के खिलाफ केस वापस लेने की बजाय उन्हें गोली मार देनी चाहिए।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीजेपी सांसद ने कहा, 'मैंने पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के बारे में पढ़ा लेकिन मेरा मानना है कि जो पत्थर फेंकते हैं उन्हें गोली मार देनी चाहिए।'

बीजेपी सासंद जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी सरकार के उस फैसले के बारे में बात कर रहे थे, जिसमें करीब दस हजार पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज हुए केस को वापस लिया गया था। लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स (रिटायर्ड) हरियाणा से बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं।

Advertisement

 


वत्स का यह बयान गृह मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान के बाद आया है जब हाल ही में उन्होंने कहा था कि पहली बार पत्थरबाजों पर से इसलिए मुकदमे वापस लिए गए हैं क्योंकि 'बच्चों से गलतियां हो जाती हैं' और उनका भविष्य खतरे में नहीं पड़ना चाहिए।

गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से कहा था कि जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने से जहां सुरक्षा बलों का मनोबल कम होगा, वहीं आतंकवादी अपनी गतिविधियों में आम लोगों के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित होंगे।

केंद्र ने कहा था कि यह राज्य सरकार का कर्तव्य है कि वह सशस्त्र बलों के मानवाधिकारों की रक्षा के लिए पत्थरबाजों और उत्तेजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Stone- Pelters, Must be, Shot Dead, DP Vats, BJP Rajya Sabha MP
OUTLOOK 11 June, 2018
Advertisement