Advertisement
29 March 2018

पंजाब से 'आप' के निलंबित सांसद धर्मवीर गांधी ने नई पार्टी का किया ऐलान

File Photo

पंजाब के पटियाला से आम आदमी पार्टी के निलंबित सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी ने गुरुवार को अपनी नई पार्टी पंजाब मंच के गठन का एेलान किया है। गांधी के मुताबिक, उनकी पार्टी पंजाब मंच 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां शुरू कर देगी। इसका लक्ष्य पंजाबियों को एकजुट करना है।

डॉक्टर गांधी की तरफ से पहले से पंजाब फ्रंटके नाम पर राजनीतिक सरगर्मियां चलाईं जा रही हैं परन्तु अब वह नए राजनीतिक मंच के अनुसार काम करेंगे। डॉ. गांधी ने नई पार्टी से संबंधित पंजाब के प्रसिद्ध बुद्धिजीवियों के साथ मीटिंग भी की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वह सूबे में ऐसा राजनीतिक मंच खड़ा करने की इच्छा रखते हैं, जो सिखों और हिंदुओं के साथ-साथ दलितों का भी सही प्रतिनिधित्व करने के ‌लिए समर्थ हो। यह मंच पंजाबी कौम की बात करे और इसमें से पंजाबियत की सुगंध आए। नया राजनीतिक दल केवल पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत सम्बन्धित मसलों पर आधारित होगा।

उनका कहना था कि पंजाब को पंजाबी कौम के नाम पर आगे बढ़ाने और उभारने की जरूरत है। अब तक के सभी राजनीतिक पक्ष ऐसा करने में नाकाम रहे हैं। विधानसभा चुनाव के वक्त लुधियाना के बैंस ब्रदर्स ने सूबे में नई राजनीतिक पार्टी (लोक इंसाफ पार्टी) का गठन किया था। पंजाब मंच के संस्थापक सदस्यों में डॉ. धरमवीर गांधी,  डॉ. जगजीत चीमा, प्रोफेसर बावा सिंहप्रोफेसर मलकियत सैनी, प्रो. रौनकी रामसुखदेव सिंह, हरमीत बराड़गुरप्रीत गिलदिलप्रीत गिल और डॉ. हरिंदर जीरा श्‍ाामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: aap, dharmveer gandhi, new party, aam aadmi party, punjab, aap
OUTLOOK 29 March, 2018
Advertisement