Advertisement
24 June 2024

तमिलनाडु: कल्लाकुरिची शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 57 हुई

सोमवार को जिला प्रशासन द्वारा जारी अद्यतन जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु में अवैध शराब पीने से मरने वालों की संख्या 57 हो गई है। अवैध शराब पीने से राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में कुल 156 लोगों का इलाज चल रहा है।

कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 110 लोगों का इलाज चल रहा है। बारह लोगों को पुडुचेरी में भर्ती कराया गया है, 20 लोगों का सेलम में और चार का विलुप्पुरम के सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

कल्लाकुरिची जिला मजिस्ट्रेट के अनुसार, अवैध शराब पीने के बाद तमिलनाडु के अस्पतालों में इलाज करा रहे पांच पुरुषों और दो महिलाओं सहित कुल सात लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

Advertisement

अब तक सरकारी कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 32 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सेलम के सरकारी मोहन कुमारमंगलम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकारी विल्लुपुरम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चार लोगों की और जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमेर) पुडुचेरी में तीन लोगों की मौत हो गई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार उन बच्चों की पूरी शिक्षा और छात्रावास का खर्च उठाएगी, जिन्होंने कल्लाकुरुची जहरीली शराब त्रासदी में अपने माता-पिता में से एक या दोनों को खो दिया है।

स्टालिन ने कहा कि जिन बच्चों ने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है, उन्हें 18 वर्ष की आयु तक 5000 रुपये मासिक सहायता प्रदान की जाएगी और जिन बच्चों ने माता-पिता दोनों को खो दिया है, उनके नाम पर सावधि जमा के रूप में 5 लाख रुपये तुरंत जमा किए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि नाबालिगों के 18 साल के होने के बाद ब्याज सहित राशि निकाली जा सकती है। इसी तरह, जिन बच्चों ने माता-पिता में से किसी एक को खो दिया है, उनके लिए 3 लाख रुपये फिक्स्ड डिपॉजिट के रूप में जमा किए जाएंगे।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा, सभी सरकारी कल्याणकारी योजनाओं में उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

दूसरी ओर, तमिलनाडु पुलिस की सीबी-सीआईडी, जिसे इस त्रासदी की जांच का प्रभार सौंपा गया था, ने एसपी शांताराम के तहत जांच शुरू की। कल्लाकुरिची कलेक्टर के अनुसार, कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tamilnadu, death toll, kallakurichi, liquor tragedy
OUTLOOK 24 June, 2024
Advertisement