Advertisement
26 June 2024

तमिलनाडु: कल्लाकुरिची शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 पहुंची

कल्लाकुरिची जिला कलेक्टरेट के अनुसार, कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी के कारण 61 लोगों की मौत हो गई है। वर्तमान में, सरकारी कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 91 लोगों का इलाज चल रहा है और सरकारी कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 32 लोगों की मौत हो गई है। 

अस्पताल अधिकारियों के अनुसार, सरकारी कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज से 20 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

10 लोगों को जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) पुडुचेरी में भर्ती कराया गया है और कुल 6 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन रिसर्च में कुल चार लोगों का निधन हो गया है।

Advertisement

अस्पताल अधिकारियों के अनुसार, सलेम मेडिकल कॉलेज में 30 लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

अवैध शराब के सेवन से विल्लुपुरम मेडिकल कॉलेज में चार लोगों की मौत हो गई है और 4 फिलहाल विल्लुपुरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। एक शख्स को चेन्नई के रोयापेट्टा ग्रेटर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। श्री संजीवी अस्पताल से दो लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

कुल 136 लोगों को पांच अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अवैध शराब के सेवन से प्रभावित लोगों की कुल संख्या अब 225 हो गयी है।

इससे पहले आज, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष किशोर मकवाना के साथ तमिलनाडु अनुसूचित जाति आयोग (टीएनसीएससी) के उपाध्यक्ष पुनीथ पांडियन और राष्ट्रीय आदित्य विदर्भ आयोग के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) सनमीत कौर ने परिवार से मुलाकात की। कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम इलाके में अवैध शराब के सेवन से मरने वाले लोगों के सदस्य।

बुधवार को तमिलनाडु विधानसभा में काले शर्ट पहने एआईडीएमके नेताओं के कारण हंगामा देखने को मिला। सदन के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए विपक्ष के नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी सहित अन्नाद्रमुक विधायकों को वर्तमान विधानसभा सत्र से निलंबित कर दिया गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tamilnadu, death toll, kallakurichi, liquor tragedy
OUTLOOK 26 June, 2024
Advertisement