Advertisement
13 April 2020

अब तमिलनाडु में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा, ऐसा करने वाला छठा राज्य

FILE PHOTO

अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही धारा 144 भी लागू रहेगी। देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे आगे बढ़ाने को लेकर फैसला ले सकते हैं।

तमिलनाडु, लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला करने वाला छठा राज्य बन गया है। इससे पहले ओडिशा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और तेलंगाना की सरकारें लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय ले चुकी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे जिसमें वह कुछ शर्तो के साथ लॉक़डाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। पिछले हफ्ते एक बैठक के दौरान, कई मुख्यमंत्रियों ने केंद्र को सुझाव दिया था कि देश भर में कोरोनोवायरस के मामले में लॉकडाउन के विस्तार पर विचार किया जाए।

राज्य सरकारें सख्ती से लागू कर रही हैं

Advertisement

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए राज्य लगातार काम कर रही हैं। प्रशासनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेवानिवृत्त कर्मियों, एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना), एनसीसी कैडेट्स, और अन्य डिपो के अधिकारियों की भी सहायता ली जा रही है।  टेस्टिंग पर जानकारी देते हुए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने कहा कि अब तक कुल 2 लाख 6 हजार टेस्ट किए जा चुके हैं। किट को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे पास इतना स्टॉक उपलब्ध है कि हम अगले 6 हफ्ते तक टेस्टिंग कर सकते हैं।

देश में कोरोना को लेकर अब तक 335 मौतें

तमिलनाडु में अब तक 1000 से अधिक कोरोनोवायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। covid19india.org के मुताबिक देश भर में कोरोना के अब तक 9,373 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें से 7,933 एक्टिव केस हैं। वहीं 1,105 लोग या तो ठीक हो चुके हैं नहीं तो उऩ्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। जबकि 335 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 April, 2020
Advertisement