Advertisement
05 July 2018

हो सकता है भाजपा हमारे 'चाचा' नीतीश कुमार को धोखा दे दे: तेजस्वी यादव

ANI

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गुरूवार को अपना 22वां स्थापना दिवस मना रही है। इलाज के लिए मुंबई में होने के कारण पार्टी अपना स्थापना दिवस लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी में मना रही है।

पटना स्थित पार्टी मुख्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा, ‘कुछ लोग नैरेटिव गढ़ने का प्रयास कर रहे हैं कि यहां भाजपा तब तक नहीं हारेगी जब तक जेडीयू महागठबंधन में वापस नहीं आती। वे (भाजपा-जेडीयू) हाल ही में बिहार में कई उपचुनाव हार गए, तो तब क्या हुआ?’

उन्होंने कहा, 'हो सकता है भाजपा हमारे चाचा (नीतीश कुमार) को धोखा दे दे और लोकसभा चुनाव और बिहार का चुनाव एक समय पर हो जाए तो तैयार रहिए।'

Advertisement

तेज प्रताप ने तेजस्वी को पहनाया मुकुट

इस मौके पर लालू यादव के बेटों ने एक बार फिर अपने बीच मतभेद की खबरों को दरकिनार करने की कोशिश की और संदेश दिया कि दोनों भाईयों के बीच सब कुछ ठीक है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने छोटे भाई और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मंच पर मुकुट पहनाया। उन्होंने मीडिया से कहा- इसे जरा ठीक से दिखाइएगा।

उन्होंने कहा, 'तेजस्वी को अभी और आगे बढ़ना है। बढ़ते जाना है। जो लोग जलते हैं, जलने दीजिए। हम आशीर्वाद देंगे तेजस्वी को, मुकुट पहनाएंगे। कुछ लोग दरारें पैदा करते हैं हमारे बीच।‘

पिछले कई दिनों में तेज प्रताप ने अप्रत्यक्ष रूप से कई बार इस तरह की बातें कही हैं कि दोनों भाईयों के बीच दरारें डालने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने संगठन में कार्यकर्ताओं की अनदेखी का भी सवाल उठाया था।

क्या बोले तेजस्वी?

पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर राज्य में जगह-जगह पार्टी के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें पहली बार पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बहू और तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की तस्वीर लगाई गई है।

इससे पहले पोस्टर और निमंत्रण पत्र से नाम गायब होने की बात बेटे तेज प्रताप ने कहा कि ये एक अफवाह है जो बीजेपी द्वारा फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि परिवार के बीच ऐसा कोई झगड़ा या मनमुटाव नहीं है और निमंत्रण पत्र पर आरजेडी नेताओं की सूची में मेरा नाम न होने को लेकर इतना बड़ा मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tej Pratap Yadav, Tejashwi, mukut, RJD, Patna
OUTLOOK 05 July, 2018
Advertisement