Advertisement
15 March 2022

हिमाचल में टैक्स फ्री हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स', कैबिनेट ने लिया फैसला

FILE PHOTO

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कश्मीरी पंडितों की पीड़ा दिखाने वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने का फैसला किया है। प्रदेश सरकार ने आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में यह फैसला लिया। अब सिनेमा हॉल्स के टिकटों में राज्य की ओर से लगने वाला जीएसटी नहीं लगेगा जिससे आम लोग सस्ते में यह मूवी देख सकेंगे।

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार, हिंसा और अपनी भूमि से पलायन के दर्द को दिखाया गया है। उस दौरान कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को बदहवास होकर रातोरात जान बचाकर भागना पड़ा था। बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित अपने ही देश में विस्थापित हो गए थे और अब तक अपने घर नहीं लौट पाए हैं।

देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे कश्मीरी पंडितों का दर्द बयां करती इस फिल्म को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं। इसे देखने वाले हर शख्स की आंखें उस दौर में हुए अत्याचार के बारे जानकर नम हो जा रही हैं।

Advertisement

अभी तक हरियाणा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और त्रिपुरा समेत कई राज्य इस फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों को इस फिल्म को देखने के लिए छुट्टी देने की भी घोषणा की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 March, 2022
Advertisement