Advertisement
07 July 2024

सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने की घटना में जान गंवाने वालों की संख्या सात हुई

गुजरात के सूरत में शनिवार दोपहर छह मंजिला आवासीय इमारत ढह जाने के बाद मलबे से रात में छह और शव बरामद किए गए जिससे इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि पाल इलाके में स्थित छह मंजिला इमारत शनिवार दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर ढह गई थी। एक अधिकारी ने पहले बताया था कि इमारत ढहने के तुरंत बाद एक महिला को बचा लिया गया था, जबकि एक शव शनिवार रात को निकाला गया। पुलिस के अनुसार बचाव दल ने रात में मलबे से छह और शव बरामद किए हैं।

सचिन जीआईडीसी पुलिस थाने के निरीक्षक जिग्नेश चौधरी ने बताया कि घटनास्थल पर रातभर बचाव अभियान जारी रहा और इस दौरान और शव बरामद किए गए। घटना के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय अग्निशमन विभाग की टीम ने राहत-बचाव अभियान शुरू किया।

Advertisement

चौधरी ने बताया कि मलबे से सुरक्षित निकाली गई महिला का अस्पताल में इलाज जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर मलबा हटाने का काम जारी है और हमें नहीं लगता कि अंदर अब कोई और फंसा है।’’

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने शनिवार को बताया कि इमारत का निर्माण 2016-17 में किया गया था। उन्होंने बताया कि इमारत के करीब पांच फ्लैट में लोग रहते थे, जिनमें से अधिकतर उस क्षेत्र में बने कारखानों में काम करते थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: number of people, lost their lives, collapse of a six-storey building, Surat, seven Dead
OUTLOOK 07 July, 2024
Advertisement