Advertisement
24 August 2021

वीडियो: जिस चूड़ी वाले को भीड़ ने पीटा उसे ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, पॉक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में क्यों दर्ज हुए मामले

Social Media

मध्यप्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में चूड़ी बेचने वाले एक मुसलमान शख़्स को कथित तौर पर मज़हब की वजह से पीटा गया और धमकी दी गई कि चूड़ी बेचने हिंदुओं के इलाक़े में न आया करें। अब इसके बाद मामले में नया मोड़ आ गया। पुलिस ने चूड़ी बेचने वाले युवक गोलू उर्फ तस्लीम उर्फ असलीम पर पॉस्को एक्ट समेत 9 गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। युवक पर फर्जी पहचान पत्र और नाबालिक बच्ची के साथ छेड़खानी का आरोप है। आरोप लगाने वाली नाबालिक बच्ची उसी परिवार से हैं जिनमें से एक वीडियो में युवक पर लात-मुक्के से मारते नजर आते हैं। वहीं, अल्पसंख्यक आयोग ने इस मामले में इंदौर के कलेक्टर को नोटिस करते हुए पूछा है कि अल्पसंख्यक शख़्स को धर्म पूछकर बहुसंख्यक इलाक़े में उसके आने पर हमला क्यों किया गया।

एक क्लिक में वीडियो देखें...

एसपी ईस्ट आशुतोष बागरी ने बताया कि कोतवाली थाने पर हंगामा करने वाले करीब 30 लोगों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस का कहना बाकी तीन और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इंदौर के दोनों मंत्रियों ऊषा ठाकुर और तुलसी सिलावट ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

डीएम मनीष सिंह ने कहा कि सेंट्रल कोतवाली थाने पर हुए प्रदर्शन में पीएफआई का हाथ सामने आया है। हम शांति बनाकर रख रहे हैं। थाने पर कल का प्रदर्शन आपत्ति जनक है। एसडीपीआई और पीएफआई पर इंटलिजेंस भी नज़र रख रहा है जो भी माहौल बिगाड़ने का काम कर रहा है उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

एआईएमआईएम नेता असदुद्दी ओवैसी ने भी इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा कि अब पुलिस ने तस्लीम के ख़िलाफ़ ही एफ़आईआर दर्ज कर दी ह। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि एमपी के गृह मंत्री भी खुल कर अपराधियों के लिए बहाने बना रहे हैं।

रविवार की देर शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में मौजूद शख़्स का नाम तस्लीम है और वो उत्तर प्रदेश के हरदोई के रहने वाला है। वो चूड़ियां बेचने के लिए इंदौर आता रहता है। लेकिन मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि वह व्यक्ति हिंदू नाम रखकर चूड़ियाँ बेचता था। मंत्री के मुताबिक़ चूड़ी बेचने वाले के पास से दो फ़र्ज़ी आधारकार्ड भी मिले हैं। वायरल वीडियो में जो दिख रहा है उसके मुताबिक एक व्यक्ति तस्लीम का बैग चेक कर रहा है और चूड़ियों को बाहर निकाल रहा है और कह रहा है कि 'बहन बेटियों आओ और सब ले जाओ'।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh, POCSO Act, Bangle Seller, Indore Police
OUTLOOK 24 August, 2021
Advertisement