Advertisement
17 September 2024

मांगें पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा…ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद भी नहीं माने आंदोलनकारी डॉक्टर

कोलकाता के आर जी कर अस्पताल मामले में आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कहा कि मांगे पूरी होने तक काम बंद और प्रदर्शन जारी रहेगा।

आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों ने कहा कि ‘‘कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को हटाया जाना हमारी नैतिक जीत है।’’

आंदोलनकारी चिकित्सकों में से एक ने कहा, ‘जब तक मुख्यमंत्री द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं हो जाते, हम अपना काम बंद करके स्वास्थ्य भवन (स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय) पर प्रदर्शन जारी रखेंगे। हम आरजी कर बलात्कार-हत्या मामले के संबंध में मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में होने वाली सुनवाई का भी इंतजार कर रहे हैं।’

Advertisement

कनिष्ठ चिकित्सकों ने कहा कि वे मंगलवार को सुनवाई के बाद एक बैठक करेंगे और अपना ‘काम बंद करने’ और प्रदर्शन पर फैसला करेंगे।

बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास से लौटने के बाद चिकित्सक ‘स्वास्थ्य भवन’ में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर मुख्यमंत्री और चिकित्सकों के एक प्रतिनिधिमंडल के बीच बैठक हुई।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार रात आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों की मांगों को मानते हुए घोषणा की कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल, स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक और चिकित्सा शिक्षा के निदेशक को पद से हटा दिया जाएगा।

चिकित्सकों के साथ बैठक के बाद बनर्जी ने कहा कि बातचीत ‘सफल’ रही और उनकी (चिकित्सकों) करीब ‘‘99 प्रतिशत मांगें मान ली गई हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Protest continue, Doctors, meeting, Mamta Banerjee
OUTLOOK 17 September, 2024
Advertisement