Advertisement
22 February 2018

राजस्थान विधानसभा भवन में फैला 'भूतों' का शिगूफा, विधायकों ने की यज्ञ की मांग

File Photo.

राजस्थान के ‘माननीय’ विधायकों को अब विधानसभा भवन में ‘भूतों का साया’ महसूस हो रहा है। ये 21वीं सदी का भारत है, जिसे कथित ‘न्यू इंडिया’ की तरफ धकेलने की कोशिश हो रही है।

ये विधायक चाहते हैं कि विधानसभा परिसर में यज्ञ-हवन कराने के साथ ही यहां गंगाजल से पूरे परिसर को धोया जाए। विधायकों का कहना है कि वर्ष 2000 में विधानसभा नए भवन में शिफ्ट हुई, तभी से यहां कभी एक साथ 200 विधायक नहीं बैठे। राजस्थान में विधायकों की कुल संख्या 200 है, लेकिन पिछले 18 सालों से सदन में एक साथ कभी पूरे विधायक नहीं बैठे, कभी किसी विधायक की मौत हो गई तो कभी किसी विधायक को जेल जाना पड़ा।

विधायकों ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से विधानसभा परिसर में यज्ञ-हवन कराने का आग्रह किया है। विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक और भाजपा के वरिष्ठ विधायक कालूलाल गुर्जर का कहना है कि यह विधानसभा भवन श्मशान की जमीन पर बना हुआ है, इस कारण यहां आत्माएं घूम रही है। इसी कारण यहां कभी सभी 200 विधायक एक साथ नहीं बैठे। उन्होंने कहा कि विधानसभा भवन में भूत, प्रेत आत्माओं का साया है। गुर्जर ने बातया कि मुख्यमंत्री से अनुष्ठान करवाने का आग्रह किया गया है। मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद आत्माओं और ग्रृहों की शांति के लिए अनुष्ठान कराने के साथ ही ब्राम्हण भोज कराया जाएगा।

Advertisement

वहीं मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा विधायक बी सिंह ने कहा, इस तरह की बातें आधारहीन हैं। यज्ञ की जरूरत नहीं है। शायद कुछ लोग इस बारे में सीएम को सलाह दे रहे हैं।

वहीं कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर ने कहा, मुझे तो सदन में कभी भूतों का एहसास नहीं हुआ। ये लोग शायद कमजोर दिल के हैं। इस तरह की बातों से लोगों में अंधविश्वास फैलता है।

निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस के श्रवण कुमार ने भी विधानसभा परिसर में पूजा-पाठ कराने की जरूरत बताई। विधायकों ने कहा कि पूरे परिसर को गंगाजल से धोना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: rajasthan assembly house, mlas, mahayagna, ghosts
OUTLOOK 22 February, 2018
Advertisement