Advertisement
29 August 2020

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, 1 जवान शहीद

एएनआई/ट्विटर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को एक एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि, इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हो गया। इस बात की पुष्टि कश्मीर जोन के पुलिस ने की है।

बताया जा रहा है कि कश्मीर में 24 घंटे में यह दूसरा एनकाउंटर है। पुलवामा के जदूरा इलाके में सुरक्षाबलों-पुलिस के जवानों और आतंकवादियों के बीच रात में ही मुठभेड़ हो गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने रात के दौरान दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के जदूरा क्षेत्र में एक घेरा और तलाशी अभियान चलाया, जिसमें आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों के एक खोजी दल पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया।

Advertisement

अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी की जवाबी कार्रवाई के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित कई सामग्री बरामद की गई हैं।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि एक जवान मुठभेड़ के दौरन गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसने दम तोड़ दिया। अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन अभी चल रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Three militants, one soldier, killed, encounter, J-K, Pulwama, जम्मू-कश्मीर, पुलवामा, मुठभेड़, एक जवान शहीद, तीन आतंकी, ढेर
OUTLOOK 29 August, 2020
Advertisement