Advertisement
05 December 2017

ओखी तूफान गुजरात पहुंचने के कारण अमित शाह की तीन रैलियां रद्द

File Photo.

गुजरात चुनाव के पहले चरण में कुछ दिन ही बाकी हैं। राज्य में रैलियों और सभाओं का दौर जारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मंगलवार को तटवर्ती इलकों में रैलियां करने वाले थे लेकिन सोमवार रात चक्रवात ओखी के गुजरात पहुंचने के कारण उनकी तीन रैलियां इन इलाकों में रद्द कर दी गईं हैं। यह रैलियां तटीय इलाकों राजुला, माहुआ और शिहोर में होने वाली थीं।

ओखी की चेतावनी को देखते हुए गुजरात सरकार ने प्रदेश के तमाम बंदरगाहों पर रेड नंबर सिग्नल लगा दिया है। वहीं समुद्र में मछुआरों को वापस आने की सूचना दे दी गई है। सरकार ने समुद्र किनारे वाले क्षेत्रों में एनडीआरएफ की टीम तैनात कर 24 घंटे कंन्ट्रोल रूम भी शुरू किया है।

पिछले दो दिनों से गुजरात में ओखी तूफान का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश कं अंधिकांश शहरो के समुद्री किनारे वाले क्षत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई है। अहमदाबाद , राजकोट , सूरत, वडोदरा जैसे बड़े शहरों में दिन भर बदली का माहौल रहा है।

Advertisement

सरकार ने बताया कि दक्षिण भारत में तबाही मचाने के बाद ओखी तूफान गुजरात की ओर आगे बढ़ रहा है। अगले 48 घंटों में ओखी तूफान में गुजरात में 60 से 70 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

गुजरात सरकार ने कहा कि ओखी तूफान से निपटने के लिए प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर व अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई है।

सूरत , राजकोट, कच्छ , जूनागढ़ सहित समुद्री किनारे वाले क्षेत्रों में एनडीआरएफ के जवानों को स्टैंडबाय रखा गया है। यहां समुद्र में से मछुआरों के बोटों को सुरक्षित स्थल पर ले जाया गया है। वहीं सरकार ने 24 घंटे कन्ट्रोल रूम भी शुरू किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bjp president, amit shah, ocky cyclon, gujarat
OUTLOOK 05 December, 2017
Advertisement