Advertisement
12 September 2019

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, छह एके-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

Twitter

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को आतंकियों की साजिश नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को छह एके-47 के साथ गिरफ्तार किया है। आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लखनपुर से तीन आतंकवादियों को हथियारों सहित पकड़ा 

मामले की जानकारी देते हुए कठुआ के एसएसपी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को जब्त किया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम बनाते हुए प्रवेश द्वार लखनपुर से तीन आतंकवादियों को हथियारों सहित पकड़ा है। पंजाब से ट्रक में बैठ जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने की फिराक में इन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने लखनपुर में जांच के दौरान पकड़ा गया।

Advertisement

ट्रक में गत्ते के खाली डिब्बे लदे हुए थे

जानकारी के मुताबिक, अमृतसर पंजाब से आ रहे इस ट्रक में गत्ते के खाली डिब्बे लदे हुए थे। तीनों आतंकवादियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारी हासिल होगी।

दो दिनों में सुरक्षाबलों के लिए ये दूसरी बड़ी सफलता 

बता दें कि सुरक्षाबलों के लिए दो दिनों में ये दूसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी आसिफ को ढेर किया था। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया। इस दौरान मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया।

आसिफ ने एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर 3 लोगों को घायल कर दिया था 

 

आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें एक बच्ची भी शामिल थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ सेब कारोबारियों को धमकी दे रहा था।उन्होंने कहा कि आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले 1 महीने में वह बहुत सक्रिय था। वह ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान नहीं खोलने की धमकी देता था. वह सोपोर में एक मजदूर पर हमले का भी जिम्मेदार था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Three suspected, militants, arrested, with six weapons, in Kathua
OUTLOOK 12 September, 2019
Advertisement