Advertisement
16 April 2021

बंगाल चुनाव के बीच ईडी का शिकंजा, तृणमूल के दिग्गज नेताओं को समन

प्रतीकात्मक तस्वीर

पश्चिम बंगाल में अलग-अलग चिट फंड घोटालों के मनी ट्रेल्स की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस नेता मानस भूइंया और पूर्व मंत्री मदन मित्रा के बेटे स्वरूप मित्रा को आई- कोर घोटाला मामले में तलब किया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में केंद्रीय जांच एजेंसी ने तृणमूल महासचिव एवं राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और पूर्व पार्षद बप्पादित्य दासगुप्ता को भी अगले सप्ताह सीजीओ कॉम्प्लेक्स में जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने को कहा है।

ईडी ने अपने नोटिस में कहा कि श्री भूइंया, जिन्होंने इस बार सबांग से राज्य विधानसभा चुनाव भी लड़ा था और श्री मदन मित्रा के बेटे स्वरूप मित्रा को क्रमश: 19 अप्रैल और 23 अप्रैल को आई-कोर पोंजी मामले में उसके समक्ष उपस्थित होना है।

Advertisement

मित्रा उत्तर 24 परगना के कमारहाटी से तृणमूल के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जहां पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल को होना है। वह पहले ही शारदा घोटाला मामले में एक साल से अधिक कैद की सजा काट चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आई- कोर घोटाला, नेता मानस भूइंया, स्वरूप मित्रा, तृणमूल के नेताओं को समन, प्रवर्तन निदेशालय, ईडी, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, चिट फंड घोटाला, I-core scam, leader Manas Bhuyan, Swaroop Mitra, summons to TMC leaders, ruling Trinamool Congress, chit fund scam
OUTLOOK 16 April, 2021
Advertisement