Advertisement
23 July 2015

फर्जी डिग्री मामले में जितेंद्र तोमर को जमानत

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक तोमर को नौ जून को दिल्ली बार काउंसिल की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था। उन पर धोखाधडी, फर्जी डिग्री रखने और आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोप लगे हैं।शैक्षणिक डिग्रियों की जांच के सिलसिले में तोमर को दिल्ली पुलिस की टीम यूपी और बिहार लेकर गई थी। इस मामले पर दिल्‍ली सरकार और आम आदमी पार्टी की काफी फजीहत हुई और तोमर को केजरीवाल ने पार्टी से बाहर कर दिया था। गुरुवार को साकेत कोर्ट से तोमर को जमानत मिल गई है। इस मामले में बार काउंसिल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थीॆ। 

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विमल कुमार यादव ने तोमर की जमानत को सशर्त मंजूरी दे दी। अदालत ने तोमर को 50000 रु के निजी मुचलके और अदालत की इजाजत के बगैर दिल्ली से बाहर न जाने की शर्त पर जमानत दी है। इससे पहले अदालत से दो बार तोमर की जमानत अर्जी नामंजूर हो चुकी है। गौरतलब है कि तोमर के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी समेत कई नेताओं की डिग्रियों को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। तोमर के अलावा आम आदमी पार्टी के एक अन्‍य विधायक की डिग्री भी संदेह के घेरे में है। 

 

Advertisement

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: jitendra tomar, aam aadmi party, arvind kejriwal, law minister, fake degree, कानून मंत्री, जीतेन्द्र तोमर, अरविंद केजरिवाल, आम आदमी पार्टी, फर्जी डिग्री
OUTLOOK 23 July, 2015
Advertisement