Advertisement
27 September 2019

सूरत की मार्केट में किन्नरों की 'नो इंट्री', लगाए गए ये पोस्टर, जानें क्या है मामला

Twitter

गुजरात के शहर सूरत में सूरत के बाजार में व्यापारियों ने किन्नर समुदाय से संबंधित लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है, इसके लिए पूरी मार्केट में बकायदा 'मार्केट में किन्नर की नो इंट्री' के पोस्टर भी लगा दिये गये हैं। गौरतलब है कि किन्नरों द्वारा मार्केट में कथित तौर पर एक शख्स को पीट-पीटकर मारने के बाद व्यापारियों ने किन्नरों की नो इंट्री का निर्णय लिया है।

मार्केट के प्रेसिडेंटने क्या कहा 

इस पर सूरत के जापान मार्केट के प्रेसिडेंट एल शर्मा का कहना है कि वे लोगों को परेशान करते हैं, जब तक कि उन पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है, वे यह नहीं सीखेंगे कि उन्हें ऐसी चीजें नहीं करनी चाहिए। दूसरी तरफ इस प्रतिबंध का ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों ने विरोध किया है।

Advertisement

हम इस प्रतिबंध से व्यथित हैं: ट्रांसजेंडर समुदाय

वहीं, सूरत में ट्रांसजेंडर समुदाय की सदस्य पायल कौर का कहना है कि हम इस प्रतिबंध से व्यथित हैं, जो पैसा हमें विशेष अवसरों पर इन बाजारों से मिलता है, वह हमारा भरण-पोषण करता है। एक सदस्य द्वारा किए गए अपराध के लिए उनके पूरे समुदाय को दंडित किया जा रहा है जो कि अनुचित है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि पिछले दिनों सूरत के रहने वाले गहरीलाल खटिक के घर दो बेटियों के बाद हाल ही में बेटे का जन्म हुआ। बेटे के जन्म की खुशी में तीन किन्नर नेग लेने पहुंचे थे। किन्नरों ने गहरीलाल खटिक से 11 हजार रुपये की मांग की लेकिन मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने वाले गहरीलाल ने किन्नरों को 2100 रुपये देने की बात कही।

इस बात पर किन्नर भड़क गए और मनचाहा नेग नहीं मिलने पर नवजात बच्चे के पिता को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। नवजात बच्चे के पिता गहरीलाल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन 2 दिन तक जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद दम तोड़ दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Transgender community, banned, from Surat market, know the matter
OUTLOOK 27 September, 2019
Advertisement