Advertisement
20 October 2024

पीएम का आभार जताने के लिए आदिवासी महिला ने भेजे 100 रुपये, मोदी बोले- 'नारी शक्ति को नमन'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 'नारी शक्ति' के आशीर्वाद ने उन्हें 'विकसित भारत' के निर्माण के लिए काम करते रहने के लिए प्रेरित किया है। यह बात उन्होंने ओडिशा की एक आदिवासी महिला की उस हार्दिक प्रतिक्रिया पर कही, जिसमें महिला ने प्रधानमंत्री मोदी को 'धन्यवाद' व्यक्त करने के लिए भाजपा नेता को 100 रुपए सौंपे थे।

प्रधानमंत्री मोदी की यह प्रतिक्रिया भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा की उस पोस्ट के बाद आई है जिसमें उन्होंने बताया था कि शुक्रवार को ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में पार्टी के सदस्यता अभियान के दौरान उनकी मुलाकात उस आदिवासी महिला से हुई जिसने प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद देने के लिए पांडा को पैसे देने पर जोर दिया था।

पांच बार सांसद रह चुके सिंह ने तस्वीरें साझा करते हुए अपने पोस्ट में कहा, "इस आदिवासी महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'धन्यवाद' व्यक्त करने के लिए मुझसे 100 रुपये देने पर जोर दिया। उन्होंने मेरी आपत्तियों और स्पष्टीकरणों को दरकिनार कर दिया कि यह आवश्यक नहीं है, और जब तक मैंने अंततः हार नहीं मानी, उन्होंने 'नहीं' का जवाब नहीं लिया।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "यह ओडिशा और भारत में हो रहे परिवर्तन का प्रतिबिंब है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में जवाब दिया, "इस स्नेह से मैं बहुत अभिभूत हूं। मुझे हमेशा आशीर्वाद देने के लिए मैं हमारी नारी शक्ति को नमन करता हूं। उनका आशीर्वाद मुझे विकसित भारत के निर्माण के लिए काम करते रहने के लिए प्रेरित करता है।"

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने लोकसभा चुनावों के साथ-साथ होने वाले 2024 के राज्य चुनावों में 147 सीटों वाली विधानसभा में 78 सीटें हासिल कर ओडिशा में नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजद) के 24 साल पुराने शासन को समाप्त कर दिया।

बीजद को 51 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े 74 से काफी पीछे थीं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 14 सीटें मिलीं। 2024 के लोकसभा चुनावों में भी भाजपा ने राज्य की 21 संसदीय सीटों में से 20 सीटें हासिल करके अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक और बीजद को एक भी सीट नहीं मिली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pm narendra modi, odisha, nari shakti, 100 rs, thankyou
OUTLOOK 20 October, 2024
Advertisement