Advertisement
30 December 2016

चिटफंड घोटाले में तृणमूल सांसद तापस पाल गिरफ्तार

google

भाजपा ने कहा कि आखिरकार कानून ने पाल को अपनी गिरफ्त में लिया है और बनर्जी से गिरफ्तारी के समय को लेकर सवाल खड़ा करके और इसे राजनैतिक प्रतिशोध बताकर राजनैतिक ट्विस्ट नहीं देने को कहा। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि  हमने तापस पाल को रोज वैली चिटफंड घोटाला में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया है। हमने उनके समक्ष कुछ सवाल रखे और उन्होंने कितनी रकम ली थी और उसका क्या आधार था इसका कोई उचित जवाब नहीं दे सके।

अधिकारी ने बताया कि  पाल से चार घंटे तक पूछताछ की गई थी। चूंकि वह रोज वैली की कंपनियों में से एक में निदेशक के तौर पर अपनी नियुक्ति और बंगाली फिल्म उद्योग में फर्म के निवेश करने में उनकी संलिप्तता से जुड़े सवाल का उचित जवाब देने में विफल रहे, इसलिए सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया।

जांच एजेंसी आगे की पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल से लोकसभा सदस्य पाल को पूछताछ के लिए भुवनेश्वर ले जा सकती है। सीबीआई ने पाल को कथित घोटाले के सिलसिले में 27 दिसंबर को सम्मन जारी किया था। यह चिटफंड घोटाले के उन मामलों में से एक है, जिसकी सीबीआई जांच कर रही है। उनसे एजेंसी के साल्ट लेक स्थित कार्यालय में आज उपस्थित होने को कहा गया था।

Advertisement

ममता ने पाल की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  वे (केंद्र) हम सबको गिरफ्तार कर सकते हैं। यह और कुछ नहीं बल्कि प्रतिशोध की राजनीति है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: चिटफंड घोटाला, तृणमूल कांग्रेस, सांसद, तापस पाल, गिरफ्तार
OUTLOOK 30 December, 2016
Advertisement