Advertisement
26 May 2024

पूर्णागिरी धाम जा रही बस पर पलटा ट्रक, शाहजहांपुर सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत

उत्तराखंड में पूर्णागिरि मंदिर जा रहे ग्यारह तीर्थयात्रियों की उस समय दबकर मौत हो गई, जब बजरी से भरा एक डंपर ट्रक उनकी बस पर पलट गया और उसकी सामग्री उनके वाहन में आ गिरी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात की घटना में दस अन्य तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने पीटीआई को बताया कि यह घटना खुटार पुलिस थाना क्षेत्र के हजियापुर गांव में हुई जब निजी स्वामित्व वाली बस उत्तराखंड के टनकपुर में मंदिर के रास्ते में सड़क किनारे एक भोजनालय में रुकी थी।

Advertisement

जबकि कुछ श्रद्धालु, जो सभी सीतापुर जिले से थे, रात के खाने के लिए उतरे थे, अन्य लोग बस के अंदर इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा, अचानक बजरी ले जा रहा डंपर ट्रक नियंत्रण खो बैठा और पलट गया और इंतजार कर रहे तीर्थयात्रियों पर सामान उतारकर उनकी बस पर गिर गया।

मीना के मुताबिक, सुधांशु (7), आदित्य (8), अजीत (15), रोहिणी (20), प्रमोद (30), सीमा (30), सुमन देवी (36), रामगोपाल (48), शिव शंकर (48) हैं। छुटकी (50) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सोनावती (45) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

स्थानीय पुलिस और ग्रामीणों ने बस के अंदर से कुछ यात्रियों को बचाया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी और जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंच गये। डंपर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और जिला प्रशासन को घायल लोगों को उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Truck bus collision, shahjahanpur accident, 11 people death, purnagiri
OUTLOOK 26 May, 2024
Advertisement