Advertisement
12 August 2021

ट्विटर vs कांग्रेस: प्रियंका ने ट्विटर प्रोफाइल में लगाई राहुल गांधी की तस्वीर तो श्रीनिवास ने बदला नाम, जाने- क्यों छिड़ा संग्राम

FILE PHOTO

ट्विटर और कांग्रेस के बीच विवाद बढ़ गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल लॉक किए जाने के विरोध में आज यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने ट्विटर पर नाम बदलकर राहुल गांधी कर दिया। साथ ही प्रोफाइल फोटो में राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली। वहीं, प्रियंका गांधी ने भी प्रोफाइल फोटो बदलकर राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली।

श्रीनिवास ने ट्वीट कर कहा, ''तुम कितने ट्विटर अकाउंट रोकोगे? हर कार्यकर्ता राहुल गांधी की आवाज बनकर तुमसे तीखे सवाल पूछेगा। आइये मिलकर इस जन-आंदोलन का हिस्सा बनते हैं।'' उन्होंने कहा, ''अमेरीका में ट्विटर ने 'नफरत फैलने से रोकने' के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प का अकाउंट बंद किया, भारत में ट्विटर ने सरकार के दवाब में विपक्ष की सबसे बड़ी आवाज राहुल गांधी एवं अन्य अकाउंट पर इसलिए पाबंदी लगायी क्योंकि वो 'नफरत-अन्याय के खिलाफ' आवाज़ उठा रहे थे।''

Advertisement

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद ट्विटर की ओर से कांग्रेस के कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट भी अस्थाई तौर पर ब्लॉक कर दिए गए हैं। इसके बाद कांग्रेस की ओर से दावा किया गया है कि उनके करीब 5 हजार से ज्यादा ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं। इसमें कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं के ट्विटर अकाउंट भी शामिल हैं।

 

इससे पहले ट्विटर ने कहा था कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट इस वजह से बंद किए गए कि उन्होंने एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की थी जिससे उसके नियमों का उल्लंघन हुआ था और यह कार्रवाई लोगों की निजता की रक्षा और सुरक्षा के लिए की गई।

ट्विटर ने पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में नौ वर्षीय एक दलित बच्ची से कथित रेप और उसकी हत्या की घटना के बाद उसके परिवार की तस्वीरें पोस्ट करने को लेकर राहुल और कांग्रेस के कई नेताओं के ट्विटर हैंडल बंद कर दिए। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी बंद कर दिया गया है। ट्विटर ने राहुल गांधी के उस पोस्ट को भी हटा दिया था जिसमें उन्होंने पीड़ित परिवार के माता पिता से बातचीत की तस्वीर साझा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Twitter vs Congress, Priyanka Gandhi, Rahul Gandhi, picture, Twitter profile, Srinivas, changed name, twitter war
OUTLOOK 12 August, 2021
Advertisement