Advertisement
11 June 2019

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 2 आतंकी, हथियार बरामद

ANI

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मंगलवार तड़के मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। शोपियां के अवनीरा इलाके में सुबह-सुबह हुए एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इलाके को खाली करके तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है।

बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद

सुरक्षाबलों की ओर से इलाके के लोगों से घरों में रहने और एनकाउंटर की जगह पर ना आने की अपील की गई है। सुरक्षाबलों का कहना है कि एनकाउंटर की जगह से बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद किया गया है इसलिए इलाका संवेदनशील है। जब तक इलाके को पूर्णरूप से सुरक्षित नहीं किया जाता तब तक वहां से लोगों को दूर रहने को कहा गया है।

Advertisement

आतंकियों के छिपे होने की खबर सुरक्षाबलों को मिली थी

शोपियां के अवनीरा गांव में सोमवार शाम आतंकियों के छिपे होने की खबर सुरक्षाबलों को मिली थी। रात से ही इलाके में तलाशी ली जा रही थी। इसी कड़ी में मंगलवार सुबह जब सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन कर रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर ओपन फायरिंग शुरू कर दी। इसी बीच आतंकियों की ओर से की गई गोलीबारी का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गए। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

अनंतनाग में मारा गया था जैश आतंकी

इससे पहले घाटी के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वेरिनाग क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Two Terrorists, Gunned Down, By Security Forces, Jammu And Kashmir, Shopian
OUTLOOK 11 June, 2019
Advertisement