Advertisement
13 October 2015

कुलकर्णी पर स्याही फेंकने वालों को उद्धव ठाकरे ने दी शाबाशी

PTI/ File

मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कुलकर्णी पर कालिख पोतने वाले छह शिवसेना कार्यकर्ताओं से अपने आवास मातोश्री में मुलाकात की और उन्हें शाबाशी भी दी। शिवसेना के इन कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के पुस्तक के विमोचन का विरोध करते हुए कल ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) के प्रमुख सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोत दी थी।

 

गजानंद पाटिल, दिनेश प्रसाद, अशोक वाघमारे, प्रकाश हस्बे, समाधान जाधव और वेंकेटेश नायर नाम के छह शिवसैनिकों को कल घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था, हालांकि बाद में ये सभी जमानत पर छोड़ दिए गए थे। जानकारी के अनुसार शिवसेना विभाग प्रमुख मंगेश सतमाकर इन कार्यकर्ताओं को लेकर मातोश्री पहुंचे जहां उद्धव ठाकरे ने बारी-बारी से इन सभी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें शाबाशी दी। 

Advertisement

 

उधर, कल कसूरी की पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम का आयोजन करने वाले कुलकर्णी ने आज कहा है कि वह पाकिस्तान के एजेंट नहीं बल्कि शांति के एजेंट हैं। उन्होंने शिवसेना से कहा कि वे लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करें। संवाददाताओं से बात करते हुए कुलकर्णी ने कहा, शिवसेना के मुखपत्र सामना में मुझे पाकिस्तानी एजेंट कहा गया है। मैं उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करता हूं। उनको भी दूसरों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करना चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, सुधींद्र कुलकर्णी, शिवसेना, उद्धव ठाकरे, खुर्शीद महमूद कसूरी, ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला, BJP, Sudhindra Kulkarni, Shivsena, Udhav Thakre, Khurshid Mahmud Kasuri, Attack on freedom of speech
OUTLOOK 13 October, 2015
Advertisement