Advertisement
12 February 2018

उमा भारती का ऐलान, अब नहीं लडूंगी चुनाव, पार्टी के लिए करती रहूंगी काम

File Photo

केंद्रीय पेयजल और स्वच्छता मंत्री, बीजेपी की अत्यंत मुखर नेता उमा भारती ने अब चुनाव न लड़ने का फैसला कर लिया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी के लिए काम करती रहेंगी।

झांसी की सांसद साध्वी उमा भारती ने यह बात रविवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कही। उमा भारती ने संवाददाताओं से अपनी उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा, ‘अब मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी, मगर पार्टी के लिए काम करती रहूंगी’।

ये बताई वजह

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान उन्होंने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है, उसी के चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है। कमर और घुटनों में दर्द के चलते चलने-फिरने में परेशानी होती है।

केवल प्रचारक की भूमिका में रहूंगी

वहीं, राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि न्यायालय अपना फैसला सुना चुका है, लिहाजा आपसी सहमति से राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में केवल प्रचारक की भूमिका में रहूंगी। ना ही मुझे अब कहीं का सीएम बनना है और मैं ऐसी किसी दौड़ में शामिल भी नहीं हूं।

नरेन्द्र मोदी बनेंगे अगली बार पीएम

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उमा भारती ने कहा कोर्ट के निर्णय से पहले मैं कुछ नहीं कहूंगी। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का यकीन है कि अगले लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी देश के पीएम बनेंगे। उमा भारती ने कहा कि सांसद की हैसियत से संतुष्ट नहीं हूं, मंत्री की हैसियत से संतुष्ट हूं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uma Bharti, not to contest, elections in future, will work, for party
OUTLOOK 12 February, 2018
Advertisement