Advertisement
28 March 2021

महाराष्ट्र राजनीति में अब क्या होने वाला है ?, अमित शाह और पवार की मुलाकात की खबरों से सियासत गरम

file photo

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों हर रोज नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इस बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और एनसीपी नेता शरद पवार की मुलाकात की खबर सामने आ रही है। इन दोनों की मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में कई कयासों को बल मिल रहा है। संभावनाएं जताई जा रही है कि एक बार फिर से भाजपा और एनसीपी के बीच कुछ खिचड़ी पका रही है? यह सवाल गृहमंत्री और शरद पवार के साथ मुलाकात की खबरों के बाद उठ गया है। इस मामले में सवाल करने पर रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने खुद कहा कि सब कुछ सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

गृह मंत्री शाह के इस जवाब से महाराष्ट्र राजनीति में नई अटकलों को और बल मिला है। उन्होंने अहमदाबाद में हुई इस मुलाकात से इनकार भी नहीं किया है। होली के एक दिन पहले देश की राजनीति के दो दिग्गज बड़े नेताओं की गुप्त मुलाकात महाराष्ट्र की राजनीति में आने वाले समय में बड़े फेरबदल के संकेत दे रही है।

बता दें कि 2019 में जब शिवसेना ने भाजपा के साथ सरकार बनाने से मना कर दिया था तब रातो रात अचानक भाजपा और एनसीपी के बड़े नेता अजित पवार ने मिलकर अपनी सरकार बनाई थी। उस दौरान उपमुख्यमंत्री अजीत पवार बन गए थे। इसलिए कयास लगाए जा रही है कि ऐसे  कुछ समीकरण फिर से बन सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NCP leader Sharad Pawar in Ahmedabad, Union Home Minister Amit Shah, एनसीपी नेता शरद पवार, गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र की राजनीति, politics of Maharashtra
OUTLOOK 28 March, 2021
Advertisement