Advertisement
23 October 2021

कड़ी सुरक्षा के बीच आज श्रीनगर पहुंचेंगे गृहमंत्री अमित शाह, अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहला कश्मीर दौरा

ट्विटर

घाटी में टारगेट किलिंग की घटनाओं के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद शाह का ये पहला कश्मीर दौरा है। शाह की यात्रा का मकसद राज्य के विकास कार्यों की समीक्षा बताया जा रहा है, लेकिन जिन हालातों में उनका ये दौरा हो रहा है, उसे देखते हुए उनकी ये यात्रा को काफी अहम मानी जा रही है।

इस बाबत केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा-व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। इस दौरान गृह मंत्री शाह सुरक्षा अधिकारियों के साथ बेहद अहम बैठक भी करेंगे।

अमित शाह जम्मू-कश्मीर में तीन दिन रहने वाले हैं। घाटी पहुंचने के बाद वे श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर जम्मू-कश्मीर यूथ क्लब के लोगों से मुलाकात करेंगे और संयुक्त अरब अमीरात में श्रीनगर और शारजाह के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन भी करेंगे।

Advertisement

अमित शाह के दौरे से पहले पुलिस ने कश्‍मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है। इसके अलावा पुलिस ने बड़ी संख्‍या में दो पहिया वाहन भी जब्‍त कर लिए हैं। पुलिस के इस ऐक्‍शन पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है, खासकर पीडीपी नेता महबूता मुफ्ती ने इसे 'सामूहिक सजा' का नाम दिया है। वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस ने कहा कि यह आतंकवाद रोधी अभियान का हिस्सा है। हालांकि बड़ी संख्या में श्रीनगर में बाइक की कथित जब्ती पर टिप्पणी नहीं की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Union Home Minister, Amit Shah, J&K, October 23, three-day visit.
OUTLOOK 23 October, 2021
Advertisement