Advertisement
11 July 2021

दिल्ली अनलॉक 7: गाइडलाइंस जारी, ट्रेनिंग और एकेडमिक गैदरिंग की छूट, ये हैं शर्तें

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच नए मामलों में कमी के बाद अनलॉक-7 की गाइडलाइंस जारी कर दी है। जिसके अंतर्गत सरकार ने किसी भी प्रकार के प्रशिक्षण के लिए छूट दी है। बताया जा रहा है कि अब ऐसी किसी ट्रेनिंग (प्रशिक्षण) के लिए डीडीएमए की इजाजत लेने की आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली अनलॉक-7 की गाइडलाइंस के अनुसार दिल्ली पुलिस, आर्मी की ट्रेनिंग या किसी संस्थान की स्किल ट्रेनिंग, कर्मचारियों की ट्रेनिंग और स्कूल कॉलेज से जुड़ी ट्रेनिंग की अनुमति दी गई है। इसके अलावा एकेडमिक गैदरिंग, स्कूल-कॉलेज का कोई प्रोग्राम, लेक्चर हो सभी का आयोजन किया जा सकता है।

कोरोना नियमों का पालन कर सरकार के निर्देशों के अनुसार स्कूल या शैक्षणिक संस्थान के ऑडिटोरिया को ट्रेनिंग और मीटिंग 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही आयोजित की जा सकती है।

Advertisement


बता दें कि दिल्ली में दूसरी लहर के कोहराम के बाद अब नए मामलों की संख्या में काफी गिरावट आई है पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में केवल 79 नए मामलों की पुष्टि की गई है। वहीं इस वायरस की वजह से 1 मरीज की मौत हुई। राहत की बात यह है कि आज दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत पर आ गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली में कोरोना, दिल्ली अनलॉक 7, अनलॉक 7 की गाइलाइंस, ट्रेनिंग प्रोग्राम, डीडीएमए, कोजरीवाल सरकार, Corona in Delhi, Delhi Unlock 7, Unlock 7 Guidelines, Training Program, DDMA, Kojriwal Government
OUTLOOK 11 July, 2021
Advertisement