Advertisement
15 November 2017

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय बाध्यकारी होगा: राम नाइक

File Photo.

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने आज उम्मीद जताई कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मुद्दा सुलझाने के लिए प्रयासों का सकारात्मक परिणाम निकलेगा लेकिन साथ ही यह भी कहा कि इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय (सुप्रीम कोर्ट) का फैसला बाध्यकारी होगा।

राम नाइक की यह टिप्पणी ‘आर्ट ऑफ लीविंग’ के संस्थापक श्री श्री रविशंकर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच लखनऊ में आज बैठक के मद्देनजर आई है। यह मुलाकात आध्यात्मिक नेता की बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद के हितधारकों से बातचीत से पहले हो रही है।

नाइक ने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस तरह का (मध्यस्थता) प्रयास उन लोगों द्वारा किया जा रहा है जिनका मानना है कि इससे विवाद को जल्द सुलझाने में मदद मिलेगी। मैं कामना करता हूं कि उनके प्रयासों का सकारात्मक परिणाम आए। लेकिन उच्चतम न्यायालय का अंतिम फैसला बाध्यकारी होगा।’’ उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि मुद्दे का समाधान सभी पक्षों के बीच सौहार्दपूर्ण बातचीत के जरिए होना चाहिए।

Advertisement

नाइक ने मामले को सुलझाने के लिए प्रयास करने वालों को धन्यवाद देते हुए यह भी कहा कि न्यायालय का निर्णय अंतिम होगा और उस पर सभी को सहमत होना चाहिए।

(पीटीआई से इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: up, ayodhya, supreme court, ram naik, yogi adityanath, sri sri ravishankar
OUTLOOK 15 November, 2017
Advertisement