Advertisement
30 August 2017

योगी सरकार का बड़ा फैसला, बिना इंटरव्यू मिलेगी ग्रुप B, C, D की नौकरी

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, योगी सरकार ने यह फैसला मंगलवार को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया है। बैठक के बाद जारी एक बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में सभी सरकारी नौकरियों में समूह ‘बी’ के सभी अराजपत्रित पद, समूह ‘सी’ एवं ‘डी’ के पदों के लिए साक्षात्कार समाप्त करने का फैसला लिया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल ने धान की आम किस्म की कीमत को 1,550 रुपये प्रति कुन्तल और  ग्रेड-ए धान का समर्थन मूल्य 1,590 रुपये प्रति कुन्तल निर्धारित करने का निर्णय लिया।

इसके साथ ही, बैठक में नगर निगम अलीगढ़ की सीमा का विस्तार करने का फैसला लिया गया तथा जनपद कौशाम्बी की नगर पंचायत भरवारी की सीमा विस्तार एवं उच्चीकरण का निर्णय लिया गया। जनपद गाजियाबाद की इन्दिरापुरम योजना के अन्तर्गत जीडीए की भूमि पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराने का निर्णय भी मंत्रिपरिषद ने लिया।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार अगले पांच सालों में 70 लाख युवाओं को अपने कार्यक्रमों के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी। योगी ने ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ योजना के जरिए रोजगार दिलाने की दिशा में आगे बढ़ने के संकेत भी दिए। इस दौरान योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने कृषि को रोजगार के साथ जोड़ा है। चूंकि कृषि बहुत बड़ा क्षेत्र है, लिहाजा इसमें रोजगार की अपार सम्भावनाएं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP govt, decides, end interview, govt jobs
OUTLOOK 30 August, 2017
Advertisement