Advertisement
06 July 2018

बिजनौर में शादी रजिस्टर कराने पहुंचे प्रेमी जोड़े के साथ हिंदू संगठनों ने की मारपीट, मचा हंगामा

file photo

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गुरूवार को हिंदू संगठनों की गुंडागर्दी एक बार फिर देखने को मिली। ऐसा तब हुआ जब एक प्रेमी युगल शादी रजिस्टर्ड कराने कलक्ट्रेट पहुंचे। इस बात की भनक पड़ते ही हिंदू संगठनों ने मारपीट कर हंगामा शुरू कर दिया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाथापाई व हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई और प्रेमी युगल को थाने ले गई। थाने में प्रेमी युगल द्वारा हाईकोर्ट का आदेश दिखाने के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। पुलिस सुरक्षा में युगल को छुड़वाया गया। इस दौरान कलक्ट्रेट और थाने में काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ युवक का हाथापाई भी हुई। वहीं, बुर्का पहनें महिलाओं की युवकी से भी काफी देर तक नोंक झोंक हुई।

कस्बा जलालाबाद निवासी सुहेल नाम का युवक चंडीगढ़ में काम करता है। वहां से वह एक दूसरे संप्रदाय की युवती को ले आया। दोनों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जाकर शादी कर ली। दोनों ने शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए। गुरूवार को बुर्का पहने एक युवती एक महिला के साथ कलेक्ट्रेट में रजिस्टेशन कराने के लिए आई थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान उसका प्रेमी भी यहां छुपकर खड़ा था। प्रेमी के परिचित भी कलक्ट्रेट में रजिस्ट्रेशन के लिए सक्रिय थे।

Advertisement

वहीं, इस मामले की जानकारी किसी ने हिंदू संगठनों के लोगों को दे दी कि अलग-अलग धर्म का एक प्रेमी युगल कलेक्ट्रेट में शादी रजिस्टर कराने आ रहे हैं। जिसके बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने प्रेमी युवक के परिचितों के साथ मार पिटाई शुरू कर दी और बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में संगठन के लोग प्रेमी को ढूंढने लगे पर वह नहीं मिला।

इसके बाद संगठनों के लोग बुर्का पहने प्रेमिका व एक महिला से उलझ पड़े। प्रेमिका की पुलिस से काफी नोंकझोंक हुई। काफी देर तक चले हंगामे के बाद प्रेमिका व दूसरी महिला और युवक के एक दोस्त को पुलिस अपने साथ थाने ले गई। जहां प्रेमिका ने हाईकोर्ट से मिले शादी करने के कागजात दिखाए। बाद में पुलिस ने प्रेमिका और उसके साथ आई महिला को घर वापस भेज दिया।

शहर कोतवाल बिजेन्द्र पाल राणा के मुताबिक, युवती के पास हाईकोर्ट का आदेश था। आदेश में कहा गया था कि प्रेमी युगल को कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।     

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, Hindu organizations, protested, hindu-muslim couple, register marriage, Bijnore
OUTLOOK 06 July, 2018
Advertisement