Advertisement
10 May 2018

ऊंची जाति के मंत्रियों के पीछे दुम हिलाते घूमते हैं अफसर: राजभर

ANI

यूपी के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर पिछले दिनों यूपी सरकार से नाराजगी की वजह से चर्चा में थे। अब अपनी ही सरकार के अफसरों के खिलाफ एक बयान को लेकर चर्चा में हैं। राजभर ने जातिवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि नीची जाति का होने के कारण उन्हें अधिकारी भी महत्व नहीं दे रहे हैं।

दरअसल, बहराइच दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री के प्रोटोकॉल में गुरुवार को कोई भी अधिकारी नहीं दिखा। इससे राजभर बेहद नाराज दिखे।

एएनआई के मुताबिक, राजभर ने कहा, ‘इतने चरम पर जातिवाद है। अगर यहीं कोई ऊंची जाति का मिनिस्टर आ जाए, ये अधिकारी दुम हिलाते हुए इनके पीछे घूमते हैं। क्योंकि मैं भर हूं, पिछड़ी जाति का हूं, ये देखते हैं कि जाने दीजिए, ये क्या करेगा।‘

Advertisement

बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को ही राजभर ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए पार्टी में जातिवाद और परिवारवाद हावी होने का आरोप लगाया था। राजभर ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी भी जाति देखकर टिकट देती है और मंत्री बनाती है। साथ ही राजभर ने बीजेपी के बड़े नेताओं के रिश्‍तेदारों को माध्‍यमिक शिक्षा चयन बोर्ड में शामिल किए जाने का आरोप भी लगाया था।

योगी सरकार पर साधते रहे हैं निशाना

इससे पहले भी राजभर योगी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। योगी पर आरोप लगाते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा था, 'पांच-छह बड़े अधिकारी सीएम को जो समझा रहे हैं, वह उसी को मान रहे हैं। पर, जब कोई जनप्रतिनिधि जनता का दर्द बताता है तो वह सुन नहीं रहे हैं।' वहीं शराबबंदी के मुद्दे पर राजभर ने कहा था, 'मैं सदन में अब तक 16 बार शराबबंदी को लेकर आवाज उठा चुका हूं मगर योगी सरकार नहीं सुनती। सूबे में शराबबंदी की मांग को अनसुना करने के कारण मुख्यमंत्री से वैचारिक लड़ाई का ऐलान करता हूं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, omprakash rajbhar, officer, casteism
OUTLOOK 10 May, 2018
Advertisement