Advertisement
13 December 2019

यूपीः बलात्कार के आरोपी ने दी पीड़िता को धमकी- कोर्ट गई तो नतीजे उन्नाव से भी बदतर होंगे

उत्तर प्रदेश में जमानत पर बाहर बलात्कार एक आरोपी ने पीड़िता को चेतावनी दी है कि यदि वह अदालत गई, तो उसे उन्नाव से भी भयानक परिणाम भुगतने होंगे। यह घटना उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की है। उन्नाव में हाल ही में एक ऐसी ही बलात्कार पीड़ित लड़की को अदालत जाते वक्त जिंदा जला दिया गया था।

घर के बाहर चिपकाई चेतावनी

बलात्कार के आरोपी ने शुक्रवार को 19 साल की पीड़िता के घर के बाहर चेतावनी चिपका दी, जिस पर अदालत जाने के बाद भयंकर परिणाम भुगतने की बात लिखी गई थी। नोट में लिखा था, “परिणाम उन्नाव या उससे भी बदतर हो सकते हैं।” पीड़िता को आज अदालत में बयान दर्ज कराना था। इस चेतावनी के बाद लड़की सदमे में है।

Advertisement

लड़की के परिवार ने तुरंत इसकी सूचना बागपत के एसपी प्रताप गोपेंद्र को दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सोहरान को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया कि पीड़िता के घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिसकर्मी ही उसे दिल्ली की अदालत ले जाएंगे और वापस ले लाएंगे।

दिल्ली में हुआ था दुष्कर्म

थाना प्रभारी आर के सिंह ने पीड़िता के पिता की शिकायत के हवाले से बताया कि पीड़िता दिल्ली में कोचिंग ले रही थी। वहां मार्च 2018 में एक युवक और और दो अन्य लोगों ने गैंगरेप किया था। लड़की ने कहा था कि उन लोगों ने उसके कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला दिया था। उन लोगों ने इस घटना वीडियो भी बनाकर धमकाया था कि वे इसे सोशल मीडिया में अपलोड कर देंगे। इसके बाद उन लोगों ने उसके साथ कई बार रेप किया।

उन लोगों की प्रताड़ना से परेशान होकर, लड़की ने अपने माता-पिता को घटना की जानकारी दी और इसके बाद 9 जुलाई 2018 को दिल्ली के मुखर्जी नगर थाने में एफआईआर लिखवाई गई। सिंह ने कहा कि इस मामले की सुनवाई दिल्ली की रोहिणी अदालत में चल रही थी और आरोपी जमानत पर बाहर था। उन्होंने कहा कि सोहरन कथित तौर पर पीड़िता और उसके परिवार पर समझौते के लिए दबाव डाल रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Rape accused, unnao
OUTLOOK 13 December, 2019
Advertisement