Advertisement
19 April 2018

नाबालिग से रेप पर आरोपी को मिले सजा-ए-मौत: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। बुधवार को समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि नाबालिग से बलात्कार करने वाले के लिए सजा-ए-मौत का प्रावधान होना चाहिए।

राज्य सरकार कानून में इसका प्रावधान करने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजेगी। मुख्यमंत्री ने सभी मंडलायुक्तों, जोन के एडीजी और आईजी रेंज को अपराधियों और अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सिपाही से लेकर कप्तान तक की जवाबदेही तय की जाएगी।

वरिष्ठ अधिकारी इस पर निगाह रखेंगे और लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई करेंगे। दुराचारियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि एडीजी और आईजी स्तर के अधिकारी जिलों का दौरा करें और थाना स्तर पर अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करें। यह सुनिश्चित करें कि थानों पर आने वाले फरियादियों के साथ पूरा न्याय किया जाए।  

Advertisement

सीएस योगी ने कहा कि उन्होंने कहा, आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सिपाही से लेकर कप्तान तक की जवाबदेही तय की जाएगी। वरिष्ठ अधिकारी इस पर निगाह रखेंगे और लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, write to Centre, seeking death penalty, rapists
OUTLOOK 19 April, 2018
Advertisement