Advertisement
08 July 2019

यूपी के मैनपुरी में दलित महिला के साथ दुष्कर्म, रिपोर्ट लिखाने पहुंचे पति को पुलिस ने पीटा

File Photo

उत्तर प्रदेश पुलिस की बर्बरता की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यह घटना मैनपुरी की है जहां पत्नी के साथ बलात्कार की रिपोर्ट लिखाने गए एक दलित शख्स को पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर पीट कर बेहोश कर दिया। 41 साल के इस शख्स का आरोप है कि शुक्रवार को मैनपुरी में अलीगढ़-कानपुर हाईवे पर दो अज्ञात युवकों ने उसकी 38 साल की पत्नी के साथ बलात्कार किया लेकिन रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचने पर उसकी बुरी तरह पिटाई की गई। मामले में मैनपुरी के बिछवां थाने को एसएचओ और दो कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना के बाद स्थानीय विधायक राजकुमार ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने पति को पीट कर बेहोश किया

बुलंदशहर जिले के रहने वाले पति-पत्नी शुक्रवार को मोटरसाइकिल पर रिश्तेदारों के यहां जा रहे थे, लेकिन रास्ते में कार सवार दो युवकों ने पत्नी को अगवा कर लिया। इस घटना के बाद पति जब पुलिस के पास मदद के लिए पहुंचा तो उसने झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई कर दी।

Advertisement

बताया जा रहा है कि पुलिस ने महिला के पति को तब तक पीटा, जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया। उन्होंने पीड़ित पर ‘अपनी पत्नी की हत्या’ करने का आरोप लगाया और कहा कि उसने पुलिस को झूठी शिकायत दर्ज कराई है।

महिला ने दर्ज करवाई शिकायत

मामले की शिकायत लिखवाने पहुंचे पति के साथ पुलिस के इस तरह के बर्ताव के बाद महिला ने खुद इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई। महिला ने आरोप लगाया कि मैनपुरी के राष्ट्रीय राजमार्ग 91 पर एक कार के अंदर दो लोगों ने उसका अपहरण किया और सामूहिक बलात्कार किया।

पति की आंखों में लाल मिर्च पाउडर डालकर पत्नी को किया गया अगवा

इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने न्यूज़ एजेंसी से बातचीत के दौरान बताया कि यह घटना 5 जुलाई को घटी थी जब वह अपने पति के साथ मोटरसाइकिल से कहीं जा रही थी। मैनपुरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि रात 11 बजे दो अज्ञात लोगों ने महिला के पति की आंखों में लाल मिर्च पाउडर फेंक दिया, जिसके बाद उन्होंने महिला को अगवा कर लिया। महिला के मुताबिक, उन दो अज्ञात लोगों ने उसका सामूहिक बलात्कार भी किया।

पुलिस अधिकारी ने की पीड़ित महिला के पति के साथ मारपीट की पुष्टि

सिंह ने पति के साथ मारपीट की भी जानकारी देते हुए कहा, ‘महिला का पति, जो बिछवां पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने गया थे, उनके साथ मारपीट की गई। बलात्कार की मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन हम जांच कर रहे हैं’। उन्होंने कहा, ‘एसपी ने बिछवां पुलिस स्टेशन के प्रभारी राजेश पाल और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है’।

मैनपुरी के एसपी ने की पिटाई की पुष्टि

मैनपुरी के एसपी अजय शंकर राय ने पिटाई की पुष्टि करते हुए कहा कि मेडिकल जांच में पति की पीठ और पैरों पर चोट के निशान पाए गए हैं। इस बीच, पत्नी ने थाने पहुंच कर बताया कि बदमाशों ने उसके साथ रेप किया और गहने छीन लिए। हालांकि राय ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई। महिला को शारीरिक चोट भी नहीं पहुंची है।

बिछवां थाने के एसएचओ और दो कांस्टेबलों सस्पेंड

शनिवार को पति की शिकायत पर गैंग रेप, डकैती और अपहरण के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई। इसके बाद रविवार को पति को प्रताड़ित के आरोप में दो बिछवां थाने के एसएचओ रजनीश पाल सिंह और दो कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP woman, allegedly kidnapped, raped, in car, Her husband, threatened, beaten up, by the police
OUTLOOK 08 July, 2019
Advertisement