Advertisement
03 October 2024

उत्तर प्रदेश: मंदिरों से साईं बाबा की मूर्तियां हटाने के मामले में हिंदू संगठन प्रमुख गिरफ्तार

वाराणसी में मंदिरों से साईं बाबा की मूर्तियों को हटाने के लिए अभियान चला रहे एक स्थानीय संगठन के प्रमुख को शांति भंग करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

सनातन रक्षक दल के प्रमुख अजय शर्मा को बुधवार रात हिरासत में ले लिया गया, क्योंकि उनके संगठन ने मंगलवार को कई मंदिरों से साईं बाबा की मूर्तियां हटा दी थीं।

पुलिस उपायुक्त गौरव बंसवाल ने बताया कि शर्मा को बुधवार रात शांति भंग करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है और उनके परिवार को सूचित कर दिया गया है।

Advertisement

शर्मा ने बुधवार को कहा था कि उन्होंने अब तक 14 मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति हटा दी है, जिनमें लोहटिया के बड़ा गणेश मंदिर की मूर्ति भी शामिल है। उन्होंने कहा कि 50 और मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति हटाई जाएगी।

साईं बाबा के कई भक्तों ने इस कदम पर आपत्ति जताई है और उनके मंदिरों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। बुधवार को साईं बाबा मंदिरों के प्रबंधकों की एक बैठक भी हुई जिसमें माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर से संपर्क करने का फैसला किया गया।

शर्मा ने कहा था कि काशी (वाराणसी) में केवल सर्वोच्च देवता भगवान शिव की पूजा ही होनी चाहिए।

श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि साईं बाबा को भारत में अब तक देखे गए सबसे महान संतों में से एक माना जाता है, जो अभूतपूर्व शक्तियों से संपन्न हैं, और उन्हें भगवान के अवतार के रूप में पूजा जाता है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Varanasi, uttar pradesh, removal of Sai Baba's idol, arrest
OUTLOOK 03 October, 2024
Advertisement