Advertisement
19 July 2023

उत्तराखंड: चमोली में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 15 लोगों की मौत, कई घायल

ट्विटर/एएनआई

उत्तराखंड के चमोली में बीते कुछ दिनों से बाढ़ और बारिश का कहर देखा जा रहा है। वहीं, बुधवार को जिले में अलकनंदा नदी के तट पर एक बड़ा हादसा हुआ है। जहां ट्रांसफॉर्मर फटने के कारण करंट लगने से कई लोगों की मौत हो गई है। अब तक 15 लोगों की मौत की खबर आई है।

हादसे को लेकर उत्तराखंड पुलिस डीजीपी अशोक कुमार ने एएनआई को बताया, "10 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में पीपलकोटी के चौकी प्रभारी भी शामिल हैं।" वहीं, एसपी चमोली परमेंद्र डोभाल ने कहा, "चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 10 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

अपर पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड, वी मुरुगेशन ने कहा, "एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और पांच होम गार्ड सहित लगभग 15 लोगों की मौत हो गई है। जांच चल रही है। प्रथम दृष्टया पता चला है कि रेलिंग पर करंट था और जांच से आगे की जानकारी सामने आएगी।''

Advertisement

इस घटना पर दुख जताते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, "चमोली में करंट लगने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं।"

सीएम धामी ने एएनआई से कहा, "यह एक दुखद घटना है। जिला प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर पहुंच गई है। घायलों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है और हेलीकॉप्टर के जरिए एम्स ऋषिकेश पहुंचाया जा रहा है। मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं, दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।।''

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand, 10 people died, several injured, transformer exploded, Alaknanda River, ोमChamoli district.
OUTLOOK 19 July, 2023
Advertisement